अगस्त 15, 2017

टाटा ग्लोबल बेवरेजेस के प्रीमियम नेचुरल मिनरल वॉटर ब्रांड हिमालयन ने यूएस बाज़ार में प्रवेश किया

यूएस में हिमालयन वाटर ब्रांड के वितरण व मार्केटिंग के लिए टॉकिंग रेन वॉटर बेवरेज कंपनी® के साथ गठजोड़

टाटा ग्लोबल बेवरेजेस (टीजीबी) का प्रीमियम नेचुरल मिनरल वॉटर ब्रांड हिमालयन अब चरणबद्ध तरीके से यूएस बाजार में प्रवेश करेगा, जिसके लिए इसने अपनी सहायक कंपनी के माध्यम से स्पार्कलिंग आइस® फ्लेवर्ड स्पार्कलिंग वाटर्स की निर्माता टॉकिंग रेल बेवरेज कंपनी® के साथ इस ब्रांड के वितरण व मार्केटिंग के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर किया है। टाटा ब्रांड के विश्वास और साख से समर्थित हिमालयन को भारतीय एफएमसीजी ब्रांडों से पहला प्रीमियम ब्रांड बनाता है जो व्यापक अमरीकी उपभोक्ताओं को लक्षित होगा। इस अनुबंध से हिमालयन को टॉकिंग रेन के यूएस में व्यापक गो-टू-मार्केट तथा विस्तार क्षमताओं के लाभ हासिल होंगे, जो टीजीबी की उत्पाद विशेषज्ञता और मार्केटिंग क्षमताओं के साथ अच्छी तरह से घुल मिल जाता है। देश में पानी के बाजार का प्रीमियम छोर तेजी से विकसित हो रहा है और हिमालयन इस सेगमेंट में वृद्धि का लाभ लेने के लिए अच्छी तरह से अवस्थित है।

हिमालयन एक प्रीमियम स्रोत पानी है जिसे हिमालय की तलहटी में सतह से 400 फीट नीचे की एक शुद्ध व प्राचीन भूमिगत धारा धारा जलभृत से लिया जाता है। प्रत्येक बूंद 20 सालों तक चट्टानों, बालू व सिल्ट की परतों से होकर गुजरती है। इस यात्रा के दौरान, ये परतें प्राकृतिक फिल्टर का काम करती हैं, जिससे पानी जरूरी खनिज एकत्र करता है जिनसे इसे विशिष्ट संघटन व स्वाद मिलता है।

हिमालयन, वर्तमान में भारत व सिंगापुर में उपलब्ध है। इस ब्रांड को हाल ही में भारत के चुनिंदा बाजारों में स्पार्कलिंग वैरिएंट के रूप में जारी किया गया है और यह दिल्ली/एनसीआर क्षेत्र में अपने फ्लेवर्ड पानी, ऑर्चर्ड प्योर की पायलटिंग कर रहा है।

टीजीबी के प्रबंध निदेशक व सीईओ, अजॉय मिश्रा ने कहा, “यूएस बाजार में चरणबद्ध तरीके से हिमालयन को लॉन्च करने के लिए टॉकिंग रेन बेवरेज कंपनी के साथ साझीदारी करके हम बेहद प्रसन्न हैं। उनके वितरण नेटवर्क और श्रेणी विशेषज्ञता की ताकत इस ब्रांड को यूएस बाजार में इसके मजबूत प्रवेश में सहायता करेगी। हिमालयन, हमारे फंक्शनल पानी पोर्टफोलियो का प्रमुख हिस्सा है। इस उत्पाद की क्षमता पर हमारा विश्वास है और हमें विश्वास है कि एक ग्लोबल प्रीमियम ब्रांड बनने के इसमें सारे गुण मौजूद हैं। यह ब्रांड भारत में स्थिर प्रगति कर रहा है और हम इसकी पहुंच के विस्तार व उत्पाद पोर्टफोलियो की मजबूती पर काम कर रहे हैं”।

“टॉकिंग रेन तथा टाटा ग्लोबल बेवरेजेस के बीच रणनीतिक गठजोड़ पर हमें गर्व है,” मार्कस स्मिथ, टॉकिंग रेन बेवरेज कंपनी के अध्यक्ष ने कहा “2012 से हमने एक मजबूत और रणनीतिक डायरेक्ट-स्टोर-डिलेवरी वितरण नेटवर्क के निर्माण पर बड़ी लगन से काम किया है, जिसमें यूनाइटेड स्टेट्स में प्रत्येक देश के 300 से अधिक वितरक शामिल हैं। हमें खुशी है कि कंपनी और हमारे वितरक तथा रिटेल साझीदारों द्वारा किए गए जमीनी कामों ने हमें इस तस तरह की साझीदारी करने के अवसर को प्रदान किया है, और हम हिमालयन नेचुरल मिनरल वॉटर के लिए यूएस बाजार में सफल प्रवेश में महत्वपूर्व भूमिका निभाने को लेकर उत्सुक हैं,”श्री स्मिथ ने आगे जोड़ा।