अगस्त 23, 2017

बनमाली अग्रवाल को टाटा सन्स का प्रेसीडेंट नियुक्त किया गया

मुंबई: टाटा संस ने आज बनमाली अग्रवाल की इंफ्रास्ट्रक्टर, डिफेंस तथा एयरोस्पेस के प्रेसीडेट के रूप में नियुक्ति की घोषणा की। वे अपनी नई भूमिका में कार्यकारी चेयरमैन, एन चंद्रशेखरन को रिपोर्ट करेंगे।

“टाटा समूह का इंफ्रास्ट्रक्टर, डिफेंस तथा एयरोस्पेस क्षेत्रों में महत्वपूर्ण फूटप्रिंट है। प्रगति के अगले चरण के लिए स्केल के निर्माण व आकांक्षा के साथ बनमाली का इन उद्योगों का वैश्विक अनुभव बहुत लाभकारी रहेगा। टाटा संस की लीडरशिप टीम के एक हिस्से के रूप में उनका लीडरशिप विकास, डिजिटल बुनियादी ढ़ांचा, नवाचार तथा प्रौद्योगिकी सहित अनेक क्षेत्रों का ज्ञान टाटा समूह के लिए काफी लाभकारी रहेगा,” श्री चंद्रशेखरन ने कहा।

“टाटा समूह के एक हिस्से के रूप में वापस आकर और टाटा समूह के पास भारत तथा वैश्विक रूप से मूल बुनियादी ढ़ांचे से संबंधित क्षेत्रों में उपलब्ध जबरदस्त अवसरों की दिशा में योगदान देने को लेकर मैं बहुत प्रसन्न हूँ। मेरे पास जीई का हिस्सा बनने का लगभग छः बरसों का लाभ है और मैने जीई में काफी कुछ सीखा है। जीई की अपनी सारी सीख और अनुभव को टाटा संस में अपनी नई भूमिका में प्रदान करने के लिए मैं उत्सुक हूँ, ” श्री अग्रवाल ने कहा।

श्री अग्रवाल 01 अक्तूबर 2017 से अपनी नई भूमिका का आरंभ करेंगे। इससे पहले वे जीई दक्षिण एशिया के सीईओ तथा अध्यक्ष रहे हैं, एक पद जिस पर वे फरवरी 2013 से बने रहे। उससे पहले श्राी अग्रवाल टाटा पावर के बोर्ड के कार्यकारी निदेशक थे।