फरवरी 2018

नवप्रवर्तन पर सवार

यूके के लीमिंगटन स्पा में टाटा टेक्नोलॉजीज का नया यूरोपियन इनोवेशन एंड डेवलपमेंट सेंटर वाहन उद्योग, एयरोस्पेस तथा औद्योगिक मशीनरी सेक्टरों में समूह की क्षमताओं के विकास में मदद करता है

व्यवसाय को अनुकूलित होने और बदलाव के अनुसार ढलने में मदद के लिए नवाचार महत्वपूर्ण होता है। टाटा टेक्नोलॉजीज के नए यूरोपियन इनोवेशन & डेवलपमेंट सेंटर (EIDC) की जिम्मेदारी है अत्याधुनिक तकनीक लागू कराना जिससे टाटा कंपनियों को अपने ग्राहकों को बेहतर प्रॉडक्ट मुहैया करने और प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करने वाले लोगों और समुदायों को विशिष्टता प्रदान करने में मदद मिले। यह सेंटर वाहन उद्योग, एयरोस्पेस तथा औद्योगिक मशीनरी सेक्टरों में समूह की क्षमताओं के विकास में मदद करता है।

अप्रैल 2017 में यूके के वार्विकशायर स्थित शहर लीमिंगटन स्पा में 20 मिलियन पाउंड की लागत से स्थापित EIDC फैसिलिटी में कंपनी की इंजीनियरिंग सपोर्ट सर्विसेस, दो एडवांस्ड इंजीनियरिंग लैब्स और एक अत्याधुनिक आर&डी सेंटर है।

टाटा टेक्नोलॉजीज का कोवेंट्री यूनिवर्सिटी के साथ गहरा संबंध है और यह यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग और कंप्यूटिंग फैकल्टी की महिला छात्राओं को मदद करने वाली Ada Lovelace स्कीम में सहयोग देता है। कंपनी की साझेदारी वार्विक यूनिवर्सिटी के साथ भी है।

  • यूरोपियन इनोवेशन & डेवलपमेंट सेंटर टाटा टेक्नोलॉजीज का यूरोपियन मुख्यालय है और यह इसके यूके तथा अंतर्राष्ट्रीय ग्राहकों की बढ़ती मांग पूरी करने में मदद करता है।
  • वार्विक स्थित 20 मिलियन पाउंड वाली फैसिलिटी से 200 नए इंजीनियरिंग जॉब सृजित होंगे और यह यूके तथा यूरोप के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता का प्रत्यक्ष प्रमाण है।
  • इस सेंटर में टाटा टेक्नोलॉजीज की इंजीनियरिंग सपोर्ट सर्विसेस, दो एडवांस्ड इंजीनियरिंग लैब्स और एक अत्याधुनिक आर&डी सेंटर है।
  • EIDC ने ग्रेजुएट से लेकर सीनियर लीडरशिप भूमिकाओं तक सभी स्तरों पर STEM (सायंस, टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग और मैथमेटिक्स) रोजगार अवसर सृजित किए हैं।
  • सेंटर के अंदर कैफे नोवा रेस्तरां कर्मचारियों तथा अतिथियों की आवश्यकता पूरी करता है।