अगस्त 05, 2016

ताज होटल्स रिसॉर्ट्स ऐंड पैलेसेस ने ताजनेस का शुभारंभ किया

भारतीय विरासत और परंपराओं द्वारा प्रेरित अनुभवों का एक योग

इस आयोजन पर उपस्थित (बाएं से) रतन टाटा, चेयरमैन एमेरिटस, टाटा संस; माए सरना; रोहिक चागला; राकेश सरना, एमडी व सीईओ, ताज होटल्स रिसॉर्ट्स ऐंड पैलेसेस व समूह के चेयरमैन सायरस पी मिस्त्री
मुंबई: एशिया के बेहतरीन होटल समूहों में से एक ताज होटल्स रिसॉर्ट्स ऐंड पैलेसेस ने भविष्य के लिए ताजनेस—समूह के ब्रांड व ऑपरेशंस फलसफे का शुभारंभ किया। एक शताब्दी से अधिक समय से सेंचुरी ताज ने अपने अंदाज वाली गर्मजोशी, पूर्णता के अभ्यास और उदारता की संस्कृति और सच्ची भारतीय मेहमान नवाज़ी के भाव के साथ मेहमानों का स्वागत किया है। पूरी दुनिया में स्थित अपने 100 होटलों में ईमानदार देखभाल के अद्वितीय अनुभव को प्रदान करने के लिए ताजनेस को अपनी इस भारतीय विरासत की कुलीनता से प्रेरणा हासिल की है और इसे स्थानीय संस्कृतियों के साथ मिला कर पेश किया है।

अपने मुख्य होटल ताज महल पैलेस, मुंबई में ताजनेस के उद्घाटन के अवसर पर, राकेश सरना, एमडी व सीईओ, ताज होटल्स रिसॉर्ट्स ऐंड पैलेसेस ने समझाया कि क्यों ताजनेस मेहमानों और हितधारकों के लिए ईमानदार देखभाल का एक वादा है जो अतीत का सम्मान करता है और कंपनी के भविष्य को आकार देने में सहायता करेगा।

“16 दिसंबर 1903 को जमशेद जी टाटा ने इंडियन होटल्स कंपनी का निर्माण किया जो भारतीय गौरव और देशभक्ति का प्रतीक है और जिसने उन मूल्यों की नींव तैयार की जो हमें आज भी गाइड कर रहे हैं। ताजनेस जमशेद जी के विज़न को इसके मूल में ईमानदार देखभाल के वादे के साथ श्रद्धांजलि देता है। ताजनेस हमारे मेहमानों के लिए उन होटलों के साथ जीवंत होगी जो स्थान के भाव से निर्मित हैं, जो न सिर्फ हमारी विरासत को प्रतिबिम्बित करते हैं बल्कि प्रत्येक होटल के विशिष्ट रिवाजों के समूह के माध्यम से स्थानीय संस्कृति का भी सम्मान करते हैं और ऐसे कक्ष प्रस्तुत करते हैं जो बेहतरीन समकालीन आराम प्रदान करते हैं। ताजनेस सतत प्रगति के माध्यम से हमारे हितधारकों तथा साझीदारों के प्रति, जिम्मेदार कारपोरेट नागरिक बन कर हमारे पर्यावरण तथा समुदायों के प्रति और हर रोज उत्कृष्ट प्रस्तुति द्वारा गौरव महसूस करने वाले ताज परिवार के सदस्यों के लिए भी एक प्रतिबद्धता है।”

ताज होटलों में यह ताजनेस अनुभव, सेवा में सातत्य और भारतीय परंपरा के स्वाद प्रदान करने के साथ प्रामाणिक स्थानीय अनुभवों को मिश्रित करने पर ध्यान केन्द्रित करेगी। ब्राड अनुभव के लिए संवेदी स्पर्श बिंदु महत्वपूर्ण होते हैं और चमेली की दिलकश खुशबू, सार्वजनिक तथा निजी क्षेत्रों में एक्टिव व पैस्सिव संगीत तथा ताज एसोसिएट्स की वेशभूषा सहित अनेक तत्व पूरे होटल में सतत रूप से बिखरे दिखेंगे।  

आगमन से लेकर मेहमान की यात्रा को गाइड करने के लिए ताजनेस रिवाजों की पहचान सभी ताज होटलों में अपनायी जाएगी जिसमें स्वागत की स्थानीय परंपरा भी शामिल है। ताजनेस रिवाजों में हल्के योग से सुबह की शुरुआत और दोपहर की चाय भी शामिल होगी जो स्थानीय चाय परंपराओं को श्रद्धांजलि देती है इसके साथ वातावरण का सूर्यास्त रिवाज जो शाम की शुरुआत करता है और सोने के रिवाज जो आरामदायक शांति प्रदान करते हैं। ताजनेस विदाई यह सुनिश्चित करेगी कि मेहमान अपने साथ थोड़ा ताज ले कर जाएं; हमेशा साथ रहने वाली यादें जो उनको अगली यात्रा पर वापस ले कर आएंगी।

इसके अतिरिक्त, अपग्रेड, रीडिजाइन तथा नवीनीकरण के माध्यम से एक सतत सुधार योजना, सभी होटलों व रिसॉर्ट में ताजनेस के सातत्य को बरकरार रखेगी। ताजनेस को भारत व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सभी 100 होटलों में चरणबद्ध तरीके से शुरु किया जाएगा जिसको 2017 के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।

ताजनेस में ऑनलाइन मेहमान अनुभव को समर्पित ताजनेस माइक्रोसाइट, tajhotels.com के माध्यम से शामिल किया जाएगा जिनको हाल ही में डिजाइन किया गया है और इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटरपर भी रखा जाएगा। ताजनेसकी छुअन को महसूस करें।